728x90 AdSpace

Latest News

पेन बेचने वाला यह व्यक्ति बना तीन कंपनियों का मालिक

लेबनान की राजधानी बेरूत में कलमें बेचता शख्स अब्दुल/ हलीम अत्तर तो आपको याद ही होगा. पिछले दिनों पेन बेचकर अपनी बेटी को पालने वाले इस पिता की फोटो सोशल साइट्स पर वायरल हो गई थी. अत्तर शरणार्थियों के मुद्दे के रूप में काफी चर्चित हुआ था. लोगों को इस पढ़े-लिखे इंसान से बहुत हमदर्दी थी. सोशल साइट्स पर इनकी तस्वीर के वायरल होते ही कुछ मददगार लोगों ने इनकी मदद करने की इच्छा भी जाहिर की थी.


आपको जानकर हैरानी होगी कि कल तक पेन बेचकर गुजर-बसर करने वाले अत्तर आज तीन व्यवसायों को अकेले सम्भाल रहे हैं. ऑनलाइन फंडिग से पैसा जुटा लेने वाले अत्तर की मेहनत की बदौलत आज उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है.

गौर करने वाली बात यह है कि अत्तर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी जिसके ज़रिए एक फंडिग कैम्पेन शुरू किया गया था. इस फंड में अब तक 12 लाख रुपए जमा हो चुके हैं. अत्तर सीरियाई बच्चों के लिए एक शिक्षा फंड बनाने की ख्वाहिश रखते हैं जिसके लिए उन्हें बहुत से पैसों की जरूरत पड़ेगी इसलिए वे अपने कारोबार को नई बुलन्दियां देने में लगे हुए हैं.



उन्होंने फंड के पैसों से एक बेकरी, एक कबाब की दुकान और एक रेस्टोरेंट खोला है. जिसमें उन्होंने 16 सीरियाई शरणार्थियों को रोजगार उपलब्ध करवाया है. अपनी खुशी जाहिर करते हुए अत्तर कहते हैं मैं दिल से उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरी मदद की. इस मदद से मेरा ही नही बल्कि सीरियाई शरणार्थियों के कई परिवारों के जीवन में बदलाव आया है. मैंने 1 लाख 66 हजार रुपए अपने दोस्तों और परिवार वालों में बांट दिए. वो लोग आज सामान्य जीवन की ओर कदम बढ़ा रहे हैं
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

2 comments:

Item Reviewed: पेन बेचने वाला यह व्यक्ति बना तीन कंपनियों का मालिक Description: आपको जानकर हैरानी होगी कि कल तक पेन बेचकर गुजर-बसर करने वाले अत्तर आज तीन व्यवसायों को अकेले सम्भाल रहे हैं. ऑनलाइन फंडिग से पैसा जुटा लेने वाले अत्तर की मेहनत की बदौलत आज उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है. Rating: 5 Reviewed By: Ashish Shukla
Scroll to Top