आपके सपनो की टॉप 10 बाइक


अगर आप मोटरबाइक के सौखीन है तो यहाँ देखने को मिलेगी आपके सपनो की टॉप 10 बाइक 

ज्यादातर लोग मोटरसाइकिल बदल-बदल कर चलाने के शौकीन होते है। इसी शौख को ध्यान में रखते हुए मोटर साइकिल निर्माताओं दिन प्रति दिन नई तकनीक वाली स्टालिश बाइक विकसित कर के  हर "बाइकर" को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। निर्माता तथाकथित "भविष्य की स्टालिश मोटरसाइकिल के निर्माण पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इन मॉडलों को आज इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि, भविष्य की इन टॉप 10 बाइक को दिखाया जा रहा है।

1. Honda V4

होंडा V4, जर्मनी में एक मोटर साइकिल शो 2008 में प्रस्तुत किया गया था, इस मोटर साइकिल, को स्टाइलिश बाइक के तौर पर स्वीकार किया गया था. इसके लिए लोगों के विचार एक सा है, जो एक  भविष्य की स्टाइलिश रेस बाइक है। यह होंडा का ब्रांड है इसे पूरी तरह से नए डिजाइन में पेश किया गया है।



2. Suzuki G-Strider

सुजुकी जी Strider इसे सबसे पहले 2003 में टोक्यो के एक मोटर शो में देखा गया था। इस मोटरसाइकिल को इस अवधारणा से विकसित किया गया है, कि आधा सड़क बाइक, आधा स्कूटर के रूप में दिखाया गया है।



3. I.Care


यह एक modern technology है । इस बाइक की डिजाइन इसकी स्पीड को विकसित करने में मदद करता है, ये एक आधुनिक प्रौद्योगिकी का सबसे अच्छा उदाहरण है। यह सड़कों पर उच्च गति को विकसित करने के लिए इसे फ्रांस में बनाया गया है।





4. Victory Vision 800


यह most powerful बाइक में से एक है। यह रोड पर खासकर शहरी छेत्र और दो लोगों के लिये इसकी सवारी सबसे उपयुक्त है। वैसे, यह इसके स्थायित्व और विश्वसनीयता के तौर पर लोगों के बीच पहले से ही लोकप्रिय है।








5. Yamaha Tesseract

यामाहा Tesseract  इसे यामाहा ने 2008 में टोक्यो मोटर शो में पेश किया था यह एक मोटर साइकिल है। यामाहा वी के आकार का विद्युत मोटर के साथ इस मॉडल बना दिया है।


6. Peraves Monotracer


Peraves Monotracer यह अत्यंत असामान्य बंद मोटरसाइकिल है। रेस में या हवा से बात करते चलती है वो भी कम ईंधन की खपत के लिए भी जानी जाती है इसकी सवारी लंबी दूरी के लिए बहुत आरामदायक है।






7. Bombardier के Embrio


इस मोटरबाइक को 2003 में "Embrio" Bombardier के द्वारा प्रस्तुत किया गे था। ये बाइक एक चक्र के आकार की है, अब यह केवल वैचारिक डिजाइन है। उत्पादकों द्वारा अभी इस मॉडल का उत्पादन की कोई खास घोषणा तो नहीं किया है फिर भी यह 2025 तक उपलब्ध हो पायेगी। इस बाइक को एक निश्चित बैलेंस के साथ तेज गति तक चलने में सफल हो सकते है।


8. Batpod


यह एक छोटी लाइट वेट बाइक है जो की पर water cooling technology आधारित है । एकल सिलेंडर इंजन त्वरण पर केंद्रित है। यह स्पीड में आते ही पीछे एक लाइट छोड़ते हुए भागती है । यह एक छोटे से हैवीवेट लग रहा है ।


9. Dodge Tomahawk


Dodge Tomahawk मोटो मोबिल का एक प्रकार है। इसे "टॉमहॉक" कहा जाता है। इस बाइक को पहली बार Detroit auto salons में 2003 में देखा गया था।






10. Confederate Renovatio

Renovatio मोटरबाइक को अमेरिका के शीर्ष डिजाइनरों द्वारा डिजाइन किया गया है यह एक Radical बाइक है। वैसे इस बाइक के लुक और डिजाइन को देखने में कहीं से कोई कमिया नहीं दिखती, यह बहुत ही न्यूनतावादी मोटरसाइकिलों में से एक है।

Post a Comment

0 Comments